twitcker

Random

Social Share



Tuesday, April 24, 2012

'H' अक्षर वाले होतें हैं संकोची

H का असर

यदि किसी लड़की या लड़के का नाम अंग्रेजी के H अक्षर से शुऱू होता है तो आप जान जाईये कि वो इंसान बहुत ही संकोची और संवेदनशील है। ऐसे लोग अपनी बातें किसी से नहीं कहते हैं। ना तो ये अपना दर्द किसी को बताते हैं और ना ही ये किसी से अपनी खुशी शेयर करते हैं। इसलिए ये रहस्यमयी व्यक्ति कहलाते हैं। इनको समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन दिल के अच्छे और सच्चे व्यक्ति होते हैं। इन्हें अपने सम्मान की बड़ी चिंता होती है। ये दिमाग के काफी तेज होते हैं इसलिए इस नाम के लोग अक्सर राजनीति और प्रशासनिक क्षेत्र में दिखायी देते हैं।

ऐसे लोग किसी से भी अपने प्यार का इजहार नहीं करते हैं लेकिन ये जिसे चाहते हैं, उसे दिल की गहराई से प्यार करते हैं। इनका वैवाहिक जीवन काफी अच्छा होता है। ना काहू से दोस्ती और ना ही काहू से बैर वाले ये इंसान पैसा खूब कमाते है लेकिन ये अपने पैसों को सिर्फ अपने ऊपर खर्च करते हैं।

स्वभाव के चलते इन्हें कुछ लोग घमंडी की भी उपाधि दे देते हैं लेकिन जो लोग इन्हें जानते हैं वो समझ जाते है कि इनका घमंड से दूर-दूर तक लेना देना नहीं है। फिलहाल ये काफी तरक्की करने वाले होते है। ज्ञान का अथाह सागर कहलाने वाले ये व्यक्ति समाज के लिए अलग मिसाल बनते हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि ऐसे लोग सिर्फ अपनी मर्जी के मालिक होते है ये दूसरों पर हुकूमत करते हैं लेकिन कोई इन पर हुकूम चलाये ये इन्हें बर्दाश्त नहीं।

Hrithik Roshan

 Hrishita Bhatt