twitcker

Random

Social Share



Tuesday, April 24, 2012

'M' अक्षर वाले होते हैं भावुक

'M' का असर

यदि किसी लड़की या लड़के का नाम अंग्रेजी के 'M' अक्षर से शुऱू होता है तो आप जान जाईये कि वो इंसान बेहद ही भावुक इंसान है। साथ ही वो संकोची प्रवृत्ति का भी होता है। हमेशा गहरे चिंतन में डूबा व्यक्ति कभी-कभी दूसरों के लिए काफी घातक भी साबित होता है। इसलिए ऐसे व्यक्ति को कभी छेड़ना भी नहीं चाहिए। वैसे ये इंसान हर छोटी-बड़ी बात को दिल से लगा लेते है। इसलिए इनका जब दिल टूटता है तो कभी-कभी दूसरों के लिए काफी खतरनाक साबित होते है। इसलिए इन्हें संवेदनशील भी कहा जा सकता है।

प्रेम इनके लिए काफी मायने रखता है और ये अपना प्यार पाने के लिए हर संभव कोशिश भी करते है। लेकिन ये धोखा करने वालों को बिल्कुल भी बक्शते नहीं है । इनके लिए सेक्स लाईफ काफी मायने रखती है। स्वभाव से ये जिद्दी भी होते है। ये जिस चीज को एक बार पकड़ लेते हैं उसे छोड़ते भी नहीं है। हालांकि इनके ऊपर किस्मत काफी मेहरबान होती है। इसलिए धन और इज्जत इन्हें मिल ही जाती है।

आमतौर पर ऐसे लोग राजनीति में ज्यादा दिखायी पड़ते है। ये अच्छे वक्ता और अच्छे लेखक भी होते है। भाषा पर इनकी पकड़ भी होती है। आमतौर पर इन्हें लोग पसंद ही करते है। वैसे ये दिल के काफी साफ इंसान होते है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि जब तक आप M वालों को छेड़े नहीं तब तक ये आपको नुकसान नहीं पहुंचायेगे।

 Madhuri Dixit

 Mithun Chakraborty